दशमेश सेवा सोसायटी ने 200 पौधों रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

जिला मुख्यालय नाहन व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में आज दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान 200 से अधिक पौधों का रोपण करते हुए सोसायटी ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

Jul 19, 2024 - 15:38
 0  6
दशमेश सेवा सोसायटी ने 200 पौधों रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

केवल पौधारोपण कर औपचारिकता नहीं करें पूरी,पौधा रोपण के पश्चात देखभाल भी जरूरी

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    19-07-2024

जिला मुख्यालय नाहन व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में आज दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान 200 से अधिक पौधों का रोपण करते हुए सोसायटी ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस मौके पर औषधियों समेत फलदार व छायादार पौधों का रोपण करते हुए उनकी देखभाल करने का भी संकल्प लिया है। 

इस मौके पर विशेष कर समिति के सदस्यों ने मारकंडा नदी के किनारे एवं ग्राम पंचायत सतीवाला के मुक्तिधाम में भी पौधारोपण किया । सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह ने बताया कि आज दिन प्रतिदिन पर्यावरण का स्वरूप बिगड़ जा रहा है । प्रदूषण बढ़ता जा रहा है लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं जिसको देखते हुए हम सभी को पौधारोपण करने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा कि केवल मात्र पौधारोपण करना ही औपचारिकता नहीं है पौधारोपण कर उसकी देखभाल करना भी हमारी जिम्मेवारी है । उन्होंने बताया कि आज समिति द्वारा पौधारोपण किया गया है जिसको लेकर बाकायदा पौधों की देखभाल करने का भी संकल्प लिया गया है और अन्य लोगों को भी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करने और पर्यावरण को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया। उ

न्होंने बताया कि आज यहां ग्राम पंचायत सचिवालय की मुक्ति धाम में विशेष कर औषधीय पौधे लगाए गए हैं इस दौरान मुक्ति धाम में पौधारोपण करते हुए स्वच्छता समीर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया है। इस अवसर पर समिति के उपाध्यक्ष दलबीर सिंह जसवीर सिंह अरविंद सिंह राजेंद्र सिंह गुनीत कौर सतिंदर कौर पिंकल उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow