पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा खब्बी धार क्षेत्र : उपायुक्त  

खब्बी धार को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के संबंध मेंउपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने बैठक के दौरान खब्बी धार क्षेत्र में आवश्यक सुविधाओं की समीक्षा

Aug 23, 2024 - 12:32
 0  17
पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा खब्बी धार क्षेत्र : उपायुक्त  

यंगवार्ता न्यूज़ - चम्बा    23-08-2024

खब्बी धार को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के संबंध मेंउपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने बैठक के दौरान खब्बी धार क्षेत्र में आवश्यक सुविधाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। 

उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ खब्बी धार में  पेयजल आपूर्ति ,विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाने तथा गांव करड़पेही से दुआरु गांव को सड़क सुविधा  से जोड़ने को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

उपायुक्त  ने  कहा कि  चूंकि खब्बी धार ज़िला चंबा के अनेकों अनछुये पर्यटन स्थलों में से एक है । इसमें पर्यटनों के आकर्षण की दृष्टिगत  सभी आवश्यक  प्राकृतिक संसाधन उपलब्ध हैं। इसलिए क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाना आवश्यक है। 

उपायुक्त ने ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी को खब्बी  धार   पर्यटन विकास संघ  के पदाधिकारियों के साथ  विभिन्न मामलों को लेकर बैठक कर आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्थानीय लोगों को पर्यटन विकास की दृष्टि  से जानकारी और जागरूकता को लेकर जागरूकता शिविर आयोजित करने को भी कहा। 

उन्होंने बड़ी जुम्हार नाग मंदिर के जीर्णोद्धार और सौन्दर्यकरण पर भी चर्चा की  तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने नाग मन्दिर परिसर में गेट स्थापित करने और पानी की बाबड़ी के सरंक्षण बारे खंड विकास अधिकारी  को निर्देशित किया । 

बैठक में एडीएम अमित मैहरा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा, खंड विकास अधिकारी रमनवीर सिंह चौहान, प्रधान खब्बी धार पर्यटन विकास संगठन रजिंद्र ठाकुर, अध्यक्ष हिमोत्कर्ष साहित्य एवं संस्कृति युगल किशोर पुरी, मुख्य सलाहकार सुरेश ठाकुर व सहायक अभियंता डीसी शर्मा सहित संगठन के विभिन्न सदस्य उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow