प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की अध्यक्षता में धुन्दन विद्यालय में पोषण पखवाड़ा का आयोजन 

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुन्दन में प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की अध्यक्षता में  पोषण पखवाड़ा मनाया। जिसमें पोषण के बारे में  विस्तार से जानकारी सांझा की गई

Sep 23, 2024 - 16:24
 0  6
प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की अध्यक्षता में धुन्दन विद्यालय में पोषण पखवाड़ा का आयोजन 

यंगवार्ता न्यूज़ - दाड़लाघाट    23-09-2024

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुन्दन में प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की अध्यक्षता में  पोषण पखवाड़ा मनाया। जिसमें पोषण के बारे में  विस्तार से जानकारी सांझा की गई। मीडिया प्रभारी अमर सिंह वर्मा ने बताया कि हेल्थ केयर मैडम रंजना ठाकुर ने हस्त प्रक्षालन विधि के बारे में बच्चों को जानकारी दी। 

एनएसएस स्वयंसेवियों ने विद्यालय परिवार को स्वयं हस्त प्रक्षालन विधि करके अवगत कराया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी संतोष बट्टू ने व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में बताया तथा कहा कि व्यक्तिगत स्वच्छता से हम स्वस्थ,चुस्त तथा तंदुरुस्त रह सकते हैं। 

इको क्लब प्रभारी अनीता ने सलाद व चाट की प्रदर्शनी लगाकर विद्यार्थियों को फल व सब्जियां खाने पर अधिक बल दिया और अपने संबोधन में कहा कि हम  संतुलित आहार खाकर ज्यादा स्वस्थ रह सकते हैं। जीव विज्ञान प्रवक्ता नीलम शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली आयरन फॉलिक एसिड की गोली के महत्व को स्पष्ट किया और आयरन,विटामिन कैल्शियम,आदि पोषक तत्वों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। 

अपने वक्तव्य में आगे कहा कि अंकुरित दालें हमारे लिए सबसे ज्यादा लाभदायक होती है इसका हमें अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए। हेल्थकेयर रंजना ठाकुर ने बच्चों को ऊंचाई और भार के बारे में जानकारी दी तथा बच्चों का चेकअप भी किया। उप प्रधानाचार्य महेंद्र पाल कौंडल व प्रवक्ता नीलम शुक्ला ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर ने सभी से पोषक आहार लेने की अपील की। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

 

                     
 
 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow