महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने श्रद्धा सुमन किए अर्पित   

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को देशभर में शहीदी दिवस के रूप में मनाया गया इस मौके पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Jan 30, 2024 - 15:18
 0  8
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शिमला में मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने श्रद्धा सुमन किए अर्पित   

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला     30-01-2024

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को देशभर में शहीदी दिवस के रूप में मनाया गया इस मौके पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शिव प्रताप शुक्ल ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि पूरा देश उनके बलिदानों के लिए उनका कृतज्ञ है। महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में महात्मा गांधी ने अग्रणी भूमिका निभाई. देश की आजादी के लिए अहिंसा को आधार बनाकर सारा देश महात्मा गांधी के साथ एकत्र हुआ। 

उन्होंने कहा कि आज भारत आजाद हो गया है तो उसके मुख्य सूत्रधार महात्मा गांधी थे. राज्यपाल ने कहा कि सारा देश महात्मा गांधी का उनके बलिदान के लिए कृतज्ञ है. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कहा कि सभी प्रदेशवासियों की तरफ से महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं। 

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर वह सभी महात्मा गांधी को श्रद्धा के समान अर्पित करने आए हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा की महात्मा गांधी सभी को एक साथ मिलकर आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते रहे और हम सब भी उन्हीं के आदर्शों को आधार मानकर एक साथ मिलकर आगे बढ़े। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow