राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के तहत ई-टैक्सी खरीदने के लिए युवाओं की बड़ी डिमांड

राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के तहत ई-टैक्सी खरीदने के लिए युवाओं की काफी डिमांड है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज 5 दिन के भीतर 63 लोगों ने ई-टैक्सी खरीदने के लिए परिवहन विभाग के पोर्टल पर आवेदन

Nov 25, 2023 - 20:28
 0  16
राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के तहत ई-टैक्सी खरीदने के लिए युवाओं की बड़ी डिमांड

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला     25-11-2023

राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के तहत ई-टैक्सी खरीदने के लिए युवाओं की काफी डिमांड है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज 5 दिन के भीतर 63 लोगों ने ई-टैक्सी खरीदने के लिए परिवहन विभाग के पोर्टल पर आवेदन कर लिया है। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 20 नवंबर को ई-टैक्सी खरीदने के लिए पोर्टल का शुभारंभ किया था। 20 से 25 नवंबर तक परिवहन विभाग के पास 63 लोगों के आवेदन आ चुके हैं।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्ट-अप योजना के तहत ई-टैक्सी योजना शुरू की है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को द्धह्लह्लश्च://द्गह्लड्ड3द्बद्धश्चस्रह्ल.शह्म्द्द/द्धशद्वद्ग वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। 

आवेदक की न्यूनतम आयु 23 वर्ष तथा गाड़ी चलाने का अनुभव होना आवश्यक है। बोनाफाइड हिमाचली व्यक्ति इस योजना का लाभ उठा सकते हैं तथा लाभार्थी को ई-टैक्सी स्वयं चलानी होगी। एक परिवार से एक व्यक्ति ही इस योजना का लाभ उठा सकता है। 

सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के साथ आवेदक को परिवहन विभाग के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अनुमति के लिए आवेदन करना होगा। आवेदनों की जांच एवं लाभार्थी का चयन आरटीओ स्तर की कमेटी करेगी। पहले चरण में ई-टैक्सी के लिए 500 परमिट जारी किए जाएंगे तथा आने वाले समय में मांग के आधार पर परमिट की संख्या बढ़ाई जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow