शहीद प्रवीण शर्मा को सैन्य सम्मान के साथ सैकड़ों नम आँखों ने दी अश्रुपूर्ण विदाई

Aug 12, 2024 - 20:45
 0  90
शहीद प्रवीण शर्मा को सैन्य सम्मान के साथ सैकड़ों नम आँखों ने दी अश्रुपूर्ण विदाई

 
यंगवार्ता न्यूज़ - राजगढ़  12-08-2024

जम्मू कश्मीर के अनंन्तनाग में ऑपरेशन रक्षक में वीरगति को प्राप्त हुए लांस नायक प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार सोमवार को सैनिक सम्मान के साथ को उनके पैतृक गांव उपरला पालू में किया गया। जिसमें विधायक रीना कश्यप सहित सैकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी। शहीद प्रवीण के चचेरे भाईयों हर्षराज व अर्जुन ने मुखाग्नि दी। इस दौरान जहाँ लोगों ने शहीद प्रवीण शर्मा अमर रहे के नारे लगाए, वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद की नारे भी लगे। लोगों में पाकिस्तान के विरुद्ध भारी आक्रोश देखने को मिला। शहीद प्रवीण शर्मा को पहले उनके पैतृक घर ले जाया गया। 

जहां परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। परिजनों ने बहुत हौसला रखा।उंसके बाद करीब साढ़े चार बजे पार्थिव देह श्मशानघाट ले जाई गई। जहाँ सेना से उनकी बटालियन से आए सैनिकों ने उन्हें सलामी देकर अंतिम विदाई दी। समूचा क्षेत्र प्रवीण शर्मा अमर रहे के नारों से गूंज उठा। सबकी आँखें नम थी। उनकी माता रेखा शर्मा व दादी चम्पा शर्मा नंगे पांव सहित बड़ी संख्या में महिलाएं भी श्मशानघाट पहुंची। इस मौके पर विधायक रीना कश्यप, सैनिक बोर्ड के उप निदेशक मेजर दीपक धवन, एसडीएम राजकुमार ठाकुर, डीएसपी वीसी नेगी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने शहीद परवीन शर्मा को अंतिम विदाई दी। 

गौर हो कि जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए प्रवीण शर्मा ने शहीद होने से दो दिन पूर्व घरवालों से बात की थी। दादी चम्पा शर्मा के लाडले प्रवीण शर्मा ने पहले माता रेखा शर्मा व पिता राजेश शर्मा से बात की थी। उंसके बाद दादी से बात करते हुए उन्होंने दादी से पूछा था कि शादी के लिए कितने सूट लाने है, वह जब घर आएगा तो लेकर आएगा। राजगढ़ क्षेत्र में बेटे के विवाह में परिवार की विवाहिता व अन्य बेटियों तथा रिश्तेदारों की बेटियों को कपड़े देने का रिवाज है। लेकिन आज शहीद प्रवीण शर्मा की पार्थिव देह ही घर आई, शादी की सारी तैयारियां मातम में बदल गई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow