अगरतला में आयोजित हैरिटेज फेस्ट में हिमाचली नाटी की धूम 

त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में आयोजित सात दिवसीय इंटरनेशनल हैरिटेज फेस्ट-2023 के हिमाचली नाटी की धूम रही। शिमला जिला के कुपवी क्षेत्र के लोकनृत्य दल ने हिमाचली लोकनृत्य का प्रदर्शन कर तालियां बटोरी

Dec 3, 2023 - 19:37
 0  10
अगरतला में आयोजित हैरिटेज फेस्ट में हिमाचली नाटी की धूम 

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन    03-12-2023

त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में आयोजित सात दिवसीय इंटरनेशनल हैरिटेज फेस्ट-2023 के हिमाचली नाटी की धूम रही। शिमला जिला के कुपवी क्षेत्र के लोकनृत्य दल ने हिमाचली लोकनृत्य का प्रदर्शन कर तालियां बटोरी। इस दल ने राय सिंह रावत के नेतृत्व में इस हैरिटेज फेस्टीवल में भाग लिया। 

दल के कलाकार राय सिंह रावत, मदन सिंह, गौरव माल्टा, श्याम सिंह, वीरेंद्र रावत, मुकेश रावत, विनोद पचनाईक, जयप्रकाश रावत, संजू रावत ने रासा, मुंजरा नृत्य, हाऊल नृत्य और किन्नौरी लोकनृत्य पर वाहवाही लूटी। हैरिटेज फेस्ट के अंतिम दिन विशेष अतिथि के रूप में पधारे अगरतला में तैनात बीएसफ के असिस्टेंट कमांडेट रविकांत नेगी ने हिमाचली कलाकारों के साथ नृत्य कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।
 
इस हैरिटेज फेस्ट में देश के 24 राज्यों के कलाकारों के अलावा बांग्लादेश, भूटान और इंडोनेशिया के कलाकारों की प्रस्तुतियां भी बेहतरीन रही। अगरतला में आयोजित  अंतरराष्ट्रीय हैरिटेज फेस्ट -2023 का उद्घाटन त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ ( प्रो.) माणिक शाह ने किया। 

जबकि समापन अवसर पर त्रिपुरा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर राम प्रसाद पॉल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। हैरिटेज फेस्ट का आयोजन युवा विकास केंद्र त्रिपुरा ने किया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow