शातिरों ने व्हाट्सऐप पर मैसेज से झांसे में फंसाया व्यक्ति से 71 लाख रुपए की ठगी

प्रदेश में लगाकर लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे है। वहीं कांगड़ा के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी को शातिरों ने व्हाट्सऐप पर मैसेज कर टेलीग्राम ग्रुप में ऐड कर लिया। दोगुनी कमाई लालच देकर शातिरों ने 71 लाख रुपए की चपत लगा दी। मामला अप्रैल-मई माह

Sep 18, 2024 - 16:13
 0  25
शातिरों ने व्हाट्सऐप पर मैसेज से झांसे में फंसाया व्यक्ति से 71 लाख रुपए की ठगी

यंगवार्ता न्यूज़ - कांगड़ा    18-09-2024

प्रदेश में लगाकर लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे है। वहीं कांगड़ा के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी को शातिरों ने व्हाट्सऐप पर मैसेज कर टेलीग्राम ग्रुप में ऐड कर लिया। दोगुनी कमाई लालच देकर शातिरों ने 71 लाख रुपए की चपत लगा दी। मामला अप्रैल-मई माह का है। पीडि़त को उम्मीद थी कि उसके द्वारा लगाए पैसे से ज्यादा वापस आएगा। इसी चक्कर में व्यक्ति ने शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी।

जब शातिरों ने जो पैसे उन्हें बताए थे, उसे देने की एवज में 12 लाख रुपए की और डिमांड की तो व्यक्ति का माथा ठनका, जिस पर व्यक्ति ने साइबर थाना धर्मशाला में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। शातिरों ने यह ठगी कांगड़ा के एक रिटायर्ड पर्सन से की है। व्यक्ति ने करीब 30 से 32 ट्रांजेक्शन के जरिए शातिरों के कहने पर 71 लाख 62 हजार 850 रुपए की राशि लुटा दी। 

जानकारी के अनुसार पीडि़त व्यक्ति को व्हाट्सऐप पर मैसेज आया था, जिसके बाद शातिरों ने उसे टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया। व्यक्ति को होटल और रेस्टोरेंट की रेटिंग व रिव्यू की एवज में पैसा कमाने का झांसा दिया गया था। शातिरों ने कमाई से पहले व्यक्ति को पैसे लगाने की बात कही, जिस पर व्यक्ति भी घर बैठे कमाई के झांसे में आ गया और यूपीआई, योनो सहित बैंक के माध्यम से शातिरों को 71 लाख रुपए से अधिक की राशि दे दी। 

शातिर लगातार पैसे मांगते गए। उधर, एएसपी साइबर थाना धर्मशाला प्रवीण धीमान ने बताया कि एक व्यक्ति ने 71 लाख रुपए से अधिक की ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है, जिस पर जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से इस तरह शातिरों के झांसे में न आने की अपील की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow