स्वीप के तहत उत्कृष्ट कार्य के लिए एकलव्य कला मंच सम्मानित

ऊना जिला प्रशासन ने लोक सभा निर्वाचन 2024 के दौरान स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) कार्यक्रम के अंतर्गत नुक्कड़ नाटकों के माध्यम सेे मतदाता जागरूकता और सहभागिता प्रोत्साहन में उत्कृष्ट योगदान के लिए आईआरबीएन बनगढ़ के एकलव्य कला मंच को सम्मानित किया है। उपायुक्त जतिन लाल ने उन्हें सोमवार को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा उनके उत्कृष्ट कार्य की सराहना की

Sep 23, 2024 - 19:38
 0  8
स्वीप के तहत उत्कृष्ट कार्य के लिए एकलव्य कला मंच सम्मानित


यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  23-09-2024

ऊना जिला प्रशासन ने लोक सभा निर्वाचन 2024 के दौरान स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) कार्यक्रम के अंतर्गत नुक्कड़ नाटकों के माध्यम सेे मतदाता जागरूकता और सहभागिता प्रोत्साहन में उत्कृष्ट योगदान के लिए आईआरबीएन बनगढ़ के एकलव्य कला मंच को सम्मानित किया है। उपायुक्त जतिन लाल ने उन्हें सोमवार को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा उनके उत्कृष्ट कार्य की सराहना की। बता दें, आईआरबीएन बनगढ़ के एकलव्य कला मंच के कलाकारों ने जिला ऊना के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटकों और स्लोगन के माध्यम से लोगों को वोट के महत्व को समझा कर मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 
उन्होंने स्थानीय लोगों को लोकतंत्र का आधार, वोट न हो बेकार, देश के विकास में दें अपना योगदान, हर हाल में करना मतदान जैसे स्लोगनों के जरिए लोगों को वोट के प्रति जागरूक व प्रेरित किया। उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए जागरूकता कार्यक्रमों ने मतदाताओं के बीच व्यापक जनसंपर्क और मतदान प्रक्रिया के प्रति उनकी भागीदारी को बढ़ावा दिया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि मतदाता जागरूकता और अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने में लोक कला गतिविधियां बहुत सहायक रहती हैं। लोक से सीधा जुड़ाव के चलते संदेश का व्यापक प्रसार और प्रभाव सुनिश्चित होता है। 
एकलव्य कला मंच के कलाकारों ने अपने विशेष योगदान से ऊना जिले में मतदाताओं को जागरूक करने में सराहनीय भूमिका निभाई है। उपायुक्त ने सभी कलाकारों को धन्यवाद और शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर, आईआरबीएन बनगढ़ एकलव्य कला मंच से हवलदार योगेश कुमार , सतीश कुमार , लखविंदर सिंह , सिपाही अरविंद कौशल , सोनू , आशीष कुमार , मनीष सैन , रमन कुमार , अमरजीत सिंह , महिला सिपाही स्वाति , काजल  तथा निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow