गिरीपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को एसटी वर्ग में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार का आभार : मेला राम शर्मा

सिरमौर जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने केंद्र सरकार और पूर्व भाजपा सरकार का सिरमौर जिला के गिरी पार क्षेत्र के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा की प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा लगभग 4 महीने तक लटकाने और भटकाने के उपरांत आज अंततः केंद्र सरकार का स्पष्टीकरण आने के बाद उसे उसी तरह अक्षर लागू किया गया जिस प्रकार उसे लोकसभा और राज्यसभा द्वारा पारित किया गया

Jan 1, 2024 - 18:33
Jan 1, 2024 - 18:42
 0  82
गिरीपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को एसटी वर्ग में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार का आभार : मेला राम शर्मा
 
यंगवार्ता न्यूज़ - राजगढ़  01-01-2024
सिरमौर जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने केंद्र सरकार और पूर्व भाजपा सरकार का सिरमौर जिला के गिरी पार क्षेत्र के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा की प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा लगभग 4 महीने तक लटकाने और भटकाने के उपरांत आज अंततः केंद्र सरकार का स्पष्टीकरण आने के बाद उसे उसी तरह अक्षर लागू किया गया जिस प्रकार उसे लोकसभा और राज्यसभा द्वारा पारित किया गया था। 
 
उन्होंने कहा कि केंद्र और हिमाचल में कांग्रेस सरकारों ने इस मुद्दे को लगभग 6 दशक तक लटका के रखा और जब-जब भी केंद्र सरकार द्वारा गिरीपार के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने के लिए कोई सूचना मांगी गई। तब तब हिमाचल की कांग्रेस सरकारों द्वारा इस मुद्दे को लटकाने और भटकाने के उद्देश्य से बड़ा भंगाल , डोडरा क्वार और काशापाट जैसे क्षेत्रों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के अवांछित मुद्दे अकारण बीच में डालकर हाटियों की मांग को लटकाने के कुप्रयास किए गए। मेला राम शर्मा ने बताया कि केंद्र से स्पष्टीकरण आने के उपरांत अब हिमाचल सरकार के पास इसे और आगे लटकाने के लिए कोई बहाना नहीं था। 
 
इसलिए हाटी समुदाय के लोगों के संघर्षों के दबाव में आकर अंतत : प्रदेश सरकार को इसे लागू करना पड़ा। उन्होंने प्रदेश में कैबिनेट मंत्री हर्षवर्धन चौहान के उस वक्तव्य पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि वह तो हाटी के मुद्दे को करना ही नहीं चाहते। जिला प्रवक्ता ने गिरीपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजाति वर्ग में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , अमित शाह , जेपी नड्डा , हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हाटी पुत्र बलदेव तोमर का धन्यवाद किया है और कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व में हिमाचल सरकार और वर्तमान में केंद्र सरकार को आने वाली पीढ़ियां युगों युगों तक याद करेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow