आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए तेरंग पहुंचे एपीएमसी अध्यक्ष संजीव गुलेरिया , राहत और बचाव कार्यों का लिया जायजा

एपीएमसी अध्यक्ष संजीव गुलेरिया आज पधर उपमण्डल के तेरंग में आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचे। उन्होंने राहत और पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया और शोक संतप्त परिवारों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा हादसे में अकाल मृत्यु को प्राप्त लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना कर उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं

Aug 5, 2024 - 18:05
Aug 5, 2024 - 18:58
 0  14
आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए तेरंग पहुंचे एपीएमसी अध्यक्ष संजीव गुलेरिया , राहत और बचाव कार्यों का लिया जायजा

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी  05-08-2024
एपीएमसी अध्यक्ष संजीव गुलेरिया आज पधर उपमण्डल के तेरंग में आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचे। उन्होंने राहत और पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया और शोक संतप्त परिवारों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा हादसे में अकाल मृत्यु को प्राप्त लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना कर उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं। संजीव गुलेरिया ने कहा कि  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों पर तेरंग में आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने व‌ उनका दुःख-दर्द साझा करने आए हैं। 
उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में प्रदेश सरकार हर प्रभावित के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तेरंग में चल रहे राहत और बचाव कार्यों की पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से इस हादसे में 10 लोग लापता हुए थे, जिनमें से 8 के शव बरामद हो चुके हैं। लापता दो लोगों को भी जल्द ढूंढ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश पर हादसे में लापता अन्तिम व्यक्ति के मिलने तक सर्च अभियान जारी रहेगा। उन्होंने इस खोज अभियान में जुटे एनडीआरएफ,  एसडीआरएफ, पुलिस, फायर और होमगार्ड की रेस्क्यू टीमों के साथ-साथ स्थानीय लोगों और जिला प्रशासन का उनके अथक प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। 
जिनकी कड़ी मेहनत से हादसे में लापता 8 लोगों के शवों को ढूंढा जा सका है। उन्होंने कहा कि हादसे में 8 मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की कुल 32 लाख रुपये की सहायता प्रदान की जा चुकी है। जबकि हादसे में घायल राम सिंह पुत्र सांजु राम को ईलाज के लिए 15,000 रुपये की राशि दी जा चुकी है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार सभी प्रभावितों के साथ खड़ी है। पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत धमच्याण ओम प्रकाश ठाकुर ने रेस्क्यू टीमों के सराहनीय कार्य का धन्यवाद किया। इस दौरान उनके साथ जिला राजस्व अधिकारी हरीश शर्मा, एक्सियन लोक निर्माण प्रदीप ठाकुर भी साथ रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow