जनता की समस्याओं का घर द्वार पर समाधान करने के लिए कारगर साबित होगा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम : विक्रमादित्य सिंह 

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत रामपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत तकलेच में जन समस्याएं सुनी और उनका निवारण किया। इस दौरान 67 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिनमें से अधिकतर का उन्होंने मौके पर निपटारा किया और शेष के लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का लक्ष्य वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे

Jan 19, 2024 - 19:53
Jan 19, 2024 - 20:09
 0  8
जनता की समस्याओं का घर द्वार पर समाधान करने के लिए कारगर साबित होगा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम : विक्रमादित्य सिंह 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  19-01-2024

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत रामपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत तकलेच में जन समस्याएं सुनी और उनका निवारण किया। इस दौरान 67 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिनमें से अधिकतर का उन्होंने मौके पर निपटारा किया और शेष के लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का लक्ष्य वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकासात्मक कार्यों का लेखा लेकर लोगों के बीच प्रस्तुत करना और लोगों की समस्याओं का समय पर निपटारा करना है। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 121 करोड़ रुपए के सड़क उन्नयनीकरण के कार्य रामपुर, ननखड़ी और 15/20 में करवाए जा रहे हैं। 
इसके अतिरिक्त, विधायक प्राथमिकता के तहत 64 करोड़ रुपए के विकासात्मक कार्य करवाए जा रहे हैं जिसमें से 33 करोड़ रुपए के कार्य शुरू हो चुके हैं और 30 करोड़ रुपए के कार्य पाइपलाइन में हैं जिन्हे प्राथमिकता के आधार पर जल्दी करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र की समस्याओं को प्रदेश सरकार के समक्ष प्राथमिकता के आधार पर रखेंगे ताकि इलाके का संतुलित और समग्र विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि तकलेच ग्राम पंचायत में 14 करोड़ रूपए से सीवरेज कार्य शुरू हो चूका है जिसे जल्दी पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारी बरसात के कारण पिछले वर्ष जिला शिमला में सबसे अधिक नुकसान रामपुर और ननखड़ी क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने उस दौरान क्षेत्र का दौरा किया था ताकि लोगों को यह विश्वास रहे की सरकार उनके साथ बुरे समय में भी खड़ी है। 
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आपदा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से केवल एनडीआरएफ के तहत 333 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हुई है जबकि 15000 करोड़ रूपए मांगे गए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए 4500 करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज प्रभावित लोगों के लिए जारी किया। इसके अतिरिक्त, आपदा राहत मैन्युअल में भी संशोधन किया गया जिसके तहत पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त माकन को अब 7 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि सेब सीजन के दौरान समय पर सभी सड़कों को खोला गया ताकि सेब मंडियों तक पहुंचे और किसी भी किसान बागवान का नुकसान न हो। विक्रमादित्य सिंह ने कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के तहत 03 अनाथ बच्चों को पात्रता प्रमाण पत्र और बेटी है अनमोल योजना के तहत 03 बच्चियों के लिए 12  हजार और 02 बच्चियों के लिए 21 हजार रुपए की एफडी वितरित की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने एक नन्हे बच्चे का अन्नप्राशन भी किया। इस दौरान उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, उपमंडल दंडाधिकारी रामपुर निशांत तोमर सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow