उपायुक्त ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमटा का किया निरीक्षण

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिम्टा ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमटा का औचक निरीक्षक किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा मीड डे मील कर्मचारी से बातचीत की। उन्होंने स्कूल के बुनियादी ढ़ांचे का भी निरीक्षण किया

Sep 23, 2024 - 16:21
 0  18
उपायुक्त ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमटा का किया निरीक्षण

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    23-09-2024

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिम्टा ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमटा का औचक निरीक्षक किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा मीड डे मील कर्मचारी से बातचीत की। उन्होंने स्कूल के बुनियादी ढ़ांचे का भी निरीक्षण किया। 

उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य को अनुपस्थित रहने वाले अध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगने को भी कहा। विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है और एक अनुभवी शिक्षक ही स्कूली बच्चों में अध्ययन को लेकर आ रही कमी को परख सकता है। 

उन्होंने कहा कि शिक्षकों को छात्रों में आने वाली शिक्षा के बुनियादी सिद्धांतों के अध्ययन की कमी के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। उन्होंने सभी उप-मण्डलाधिकारियों को हर महीने शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश भी दिए।

उपायुक्त ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के कमरों, मध्यान्ह भोजनालय तथा स्कूल की सड़क इत्यादि के रखरखाव व मुरम्मत के लिए फंड उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow