नाहन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पथ संचलन कर दिया देश और राष्ट्रभक्ति का संदेश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पद संचलन कार्यक्रम आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित हुआ जिसमें बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। पथ संचलन ऐतिहासिक चौगान मैदान से शुरू हुआ जो शहर के विभिन्न प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस चौगान मैदान में खत्म हुआ। पथ संचलन कार्यक्रम की राजगुरु महंत योगी किशोरी नाथ महाराज ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की

Oct 20, 2024 - 18:19
 0  55
नाहन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पथ संचलन कर दिया देश और राष्ट्रभक्ति का संदेश

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  20-10-2024
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पद संचलन कार्यक्रम आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित हुआ जिसमें बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। पथ संचलन ऐतिहासिक चौगान मैदान से शुरू हुआ जो शहर के विभिन्न प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस चौगान मैदान में खत्म हुआ। पथ संचलन कार्यक्रम की राजगुरु महंत योगी किशोरी नाथ महाराज ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल भी मौजूद रहे। 
मीडिया से बात करते हुए सिरमौर जिला संघ प्रचारक चंद्रमोहन ने बताया कि दशहरे के बाद 10 दिन तक देश भर में राष्ट्रीय स्वयं संघ के पथ संचलन कार्यक्रम चलते हैं और उसी कड़ी में सिरमौर जिला में भी यह कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पथ संचलन का मुख्य उद्देश्य पूरे समाज को संगठित करना है और मुख्य रूप से हर व्यक्ति के अंदर देशभक्ति और राष्ट्रभक्त को जागृत करना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवक संघ के कार्यकर्ता हमेशा इस ध्येय को लेकर काम करते हैं कि कैसे देश मे सेवा कार्य कर समाज हित में कार्य किए जाए। 
उधर शहर के मालरोड पर जिला में जनसंघ के सबसे पुराने स्तंभ नाहन निवासी स्वर्गीय देवेंद्र चौधरी के परिवार द्वारा पहले की तरह आज भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के  संचलन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया । भाजपा युवा मोर्चा के नेता व स्वर्गीय देवेंद्र चौधरी  के पोते अभिषेक चौधरी ने बताया कि उनका परिवार जनसंघ के समय से ही राष्ट्र निर्माण के कार्य में जुटा हुआ है , ऐतिहासिक शहर नाहन की ये प्रथा रही है कि माल रोड पर हर वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वागत किया जाता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow