टैक्सी ऑपरेटरों ने सरकार से मांगी सुरक्षा , चालकों से मारपीट व गाड़ियों के तोड़ने के बाद डीसी से मिले ऑपरेटर

पहले पंजाब से हिमाचल आए पर्यटकों से मारपीट , फिर पंजाब में हिमाचल के टैक्सी चालकों से मारपीट व गाड़ियों के तोड़ने के मामले के बाद अब शिमला से पंजाब के 2 पर्यटकों को मनाली लेकर गए शिमला के टैक्सी चालक की हत्या हो गई है। इसी मामले को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी व शिमला के 25 यूनियनों के टैक्सी ऑपरेटर शनिवार को डीसी शिमला अनुपम कश्यप से मिले और उन्हें इस मामले की पूरी जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की

Jun 29, 2024 - 19:40
Jun 29, 2024 - 19:44
 0  15
टैक्सी ऑपरेटरों ने सरकार से मांगी सुरक्षा , चालकों से मारपीट व गाड़ियों के तोड़ने के बाद डीसी से मिले ऑपरेटर

 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  29-06-2024

पहले पंजाब से हिमाचल आए पर्यटकों से मारपीट , फिर पंजाब में हिमाचल के टैक्सी चालकों से मारपीट व गाड़ियों के तोड़ने के मामले के बाद अब शिमला से पंजाब के 2 पर्यटकों को मनाली लेकर गए शिमला के टैक्सी चालक की हत्या हो गई है। इसी मामले को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी व शिमला के 25 यूनियनों के टैक्सी ऑपरेटर शनिवार को डीसी शिमला अनुपम कश्यप से मिले और उन्हें इस मामले की पूरी जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने डीसी शिमला को बताया गया कि पंजाब से हिमाचल आ रहे पर्यटक तो कहीं चालक हिमाचलियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। वहीं अब शिमला में रामशहर में टैक्सी चला रहे टैक्सी ऑपरेटर की पंजाब के पर्यटकों ने हत्या कर दी है , जिससे शिमला के टैक्सी ऑपरेटर व चालकों में भय का माहौल है। 

उन्हें डर सता रहा है कि वह कैसे कारोबार करें। स्थिति ये है कि अब टैक्सी चालक टैक्सी चलाने से कतरा रहे हैं। वहीं उन्होंने डीसी शिमला से पीड़ित परिवार की मदद करने की गुहार भी लगाई। कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र ठाकुर व अन्य पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए डीसी शिमला को बताया कि 23 जून को पंजाब के 2 पर्यटकों ने टैक्सी मालिक हरिकिशन की गाड़ी (एचपी 01 ए-5150 नंबर शिमला से बुक की थी। टैक्सी मालिक व पंजाब के 2 पर्यटक 24 जून को मनाली के शिमला से निकले और 25 जून को वापस शिमला वापस आते हुए पर्यटकों ने टैक्सी ऑपरेटर व चालक की गाड़ी छीन कर उसकी हत्या कर दी और उसका शव नहर में फेंक दिया जो कि पंजाब में बरामद हुआ है।

उन्होंने डीसी शिमला से कहा कि जब इस तरह के मामले हिमाचल जैसे शांत प्रदेश में होने लगेंगे तो टैक्सी चालक कैसे कारोबार करेंगे। शिमला शहर में टैक्सी चालक इस घटना से सहम गए हैं। टैक्सी ऑपरेटर व कमेटी ने प्रशासन से एक बार फिर से शिमला शहर में प्रीपेड बूथ स्थापित करने की मांग की। उन्होंने डीसी शिमला को बताया कि यदि पर्यटक प्री-पेड बूथों से टैक्सी लेंगे तो उन्हें पूरी जानकारी रहेगी कि कौन पर्यटक किस गाड़ी में कहां के लिए सफर कर रहा है। उन्होंने कहा कि ये हत्या का पहला मामला नहीं है। पहले भी बाहरी राज्य के पर्यटक शिमला के टैक्सी चालकों की हत्या कर चुके हैं। ऐसे में इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow