पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का श्रेय ले रही कांग्रेस सरकार : डा. राजीव बिंदल 

वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पूर्व भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं। यह बात जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित पत्रकारवार्ता में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहीं। डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के समय में जो विकास कार्य मुकम्मल हुए हैं और जिन विकास कार्यों का शिलान्यास हो चुके है

Jan 8, 2024 - 18:05
Jan 8, 2024 - 18:13
 0  41
पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का श्रेय ले रही कांग्रेस सरकार : डा. राजीव बिंदल 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  08-01-2024
वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पूर्व भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं। यह बात जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित पत्रकारवार्ता में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहीं। डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के समय में जो विकास कार्य मुकम्मल हुए हैं और जिन विकास कार्यों का शिलान्यास हो चुके है , मुख्यमंत्री द्वारा 6 जनवरी को नाहन निर्वाचन क्षेत्र के उन्हीं कार्यों का फीता काटा है। डॉ. बिंदल ने कहा कि यदि शिवा प्रोजेक्ट की बात करते हैं तो यह योजना पूरी तरह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल की योजना है और यह स्कीम केंद्र सरकार की स्कीम है। उन्होंने कहा कि शिवा प्रोजेक्ट के तहत 17 करोड़ 24 लाख रुपए की राशि व्यय की जानी है। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने धारटीधार की 7 करोड रुपए की पेयजल योजना का श्रेय भी कांग्रेस ले रही है जो जल जीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार की योजना है और इसकी स्वीकृति पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो चुकी है। डॉ. बिंदल ने कहा कि यदि जिला मुख्यालय नाहन शहर की सीवरेज प्रणाली की बात करते हैं तो सीवरेज प्रणाली को एक वर्ष के लिए लटका कर रखा गया है , क्योंकि यह फ्रांस एड के माध्यम से बनाई जानी है जिसकी डीपीआर उन्होंने तैयार की थी और सरकार द्वारा 1 वर्ष से जानबूझकर लटकाया गया है। वही डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कुण नहारला की सड़क पर मारकंडा नदी पर दो पुलों  का जो उद्घाटन किया है वह पुल भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में बनकर तैयार हो चुके हैं। 
उन्होंने कहा कि यह यह दोनों पुल सीआरएफ मद के अंतर्गत 18 करोड रुपए की राशि से बनाए गए हैं , जो केंद्र सरकार की देन है। डॉ. बिंदल ने कहा कि गाड़ा बुडडी की सिंचाई योजना जिस पर 6 करोड़ 43 लाख रुपए खर्च होने हैं यह स्कीम भी भाजपा सरकार की दें है। इसके अलावा कालाअंब सिंचाई योजना चार करोड़ 25 लाख , चासी डेम  2 करोड़ और पताहार में डेम 2 करोड रुपए की लागत से बनाये जाने है। यह सभी स्वीकृतियां नाबार्ड के तहत पूर्व भाजपा सरकार द्वारा करवाई गई थी। उन्होंने कहा कि इन कार्यों की डीपीआर बना कर इसे विधायक प्राथमिकता में डाला था जिसकी स्वीकृति नाबार्ड के माध्यम से मिली है। डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि इसी प्रकार कंडईवाला खाला पर डेम भी पूर्व सरकार के प्रयासों से स्वीकृत हुआ है और जाबल का बाग कंडईवाला खड़को सड़क का बजट भी पूर्व सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत करवाया गया था। 
उन्होंने कहा कि काशीवाला सब्जी मंडी से बिरोजा फैक्ट्री तक की जो सड़क का निर्माण होना है जिस पर करीब 10 करोड रुपए की राशि  की जानी है यह भी पूर्व सरकार के कार्यकाल की स्वीकृति है , लेकिन इस सरकार द्वारा इसका निर्माण कार्य 1 वर्ष लंबित किया गया है। डॉ बिंदल ने कहा कि पथराला का खाला का पुल जिस पर 2 करोड़ 5 लाख रुपए खर्च आना है उसका शिलान्यास भी 16 जनवरी 2020 को हो चुका था , लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही इसे बंद कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री का नहान प्रवास पूरी तरह निराशाजनक रहा है , क्योंकि मुख्यमंत्री ने नाहान निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक भी नई स्कीम स्वीकृत नहीं की है। उन्होंने आरोप लगाया स्थानीय विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को गुमराह किया गया है , जिसके चलते उन्हें वास्तविक स्थिति से अवगत नहीं करवाया गया है। 
डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि नाहन मेडिकल कॉलेज का निर्माण पिछले एक वर्ष से बंद पड़ा है , लेकिन हिमाचल प्रदेश की सरकार और स्थानीय विधायक इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। यही नहीं 70 करोड रुपए की लागत से बनने वाले नर्सिंग कॉलेज का कार्य भी अभी तक शुरू नहीं हुआ है , जबकि इसका बजट भी आ चुका है। इसके अलावा जिला मुख्यालय नाहन में बाल एवं शिशु मातृ वार्ड जिस पर 20 करोड रुपए खर्च होने हैं। यह कार्य भी अभी तक लंबित पड़ा हुआ है। डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि स्थानीय विधायक ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में खोले गए कार्यालय जो बंद किए गए हैं उन्हें फिर से खुलवाने को लेकर मुख्यमंत्री से कोई भी मांग नहीं की गई है। 
उन्होंने कहा कि नाहन निर्वाचन क्षेत्र की पीएचसी पंजाहल , पीएससी शंभूवाला , पीएचसी सेनवाला मुबारकपुर को बंद किया गया है , लेकिन स्थानीय विधायक ने एक बार भी मुख्यमंत्री के समक्ष इन स्वास्थ्य संस्थानों को खोलने की मांग नहीं की गई है। डॉ राजीव बिंदल ने कहा की नाहन  निर्वाचन क्षेत्र में जो जो उद्घाटन और शिलान्यास हुए हैं वह सभी कार्य पूर्व भाजपा सरकार के दौरान किए गए थे। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता , नगर परिषद की अध्यक्ष श्यामाँ पुंडीर , भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप चौहान , मीडिया प्रभारी राकेश गर्ग समेत कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow