सुरेश कश्यप ने बनाया सांसद निधि वितरण में रिकॉर्ड , कांग्रेस के पास मुद्दों का अभाव , कर रहे गलत बयानबाजी : बलबीर वर्मा

भारतीय जनता पार्टी विधायक एंव प्रवक्ता बलवीर वर्मा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जो आरोप लगा रही है कि शिमला के सांसद ने आपदा के समय कोई भी सहायता प्रदान नहीं की, लेकिन हम उन्हें बताना चाहते है कि सांसद द्वारा आपदा के समय 1 करोड़ 74 लाख 90 हजार रूपये की राशि दी गई

Apr 23, 2024 - 19:55
Apr 23, 2024 - 20:18
 0  21
सुरेश कश्यप ने बनाया सांसद निधि वितरण में रिकॉर्ड , कांग्रेस के पास मुद्दों का अभाव , कर रहे गलत बयानबाजी : बलबीर वर्मा

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  23-04-2024
भारतीय जनता पार्टी विधायक एंव प्रवक्ता बलवीर वर्मा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जो आरोप लगा रही है कि शिमला के सांसद ने आपदा के समय कोई भी सहायता प्रदान नहीं की, लेकिन हम उन्हें बताना चाहते है कि सांसद द्वारा आपदा के समय 1 करोड़ 74 लाख 90 हजार रूपये की राशि दी गई। उन्होंने कहा कि देश की बड़ी योजनाएं सांसद ही प्रदेशों में लेकर आते है। शिमला के सांसद ने 19 करोड़ 3 लाख 45 हजार रूपये शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए रूपये स्वीकृत किए। 
जिसमें 309 करोड़ रूपये आईआईएम धौलाकुआं जिला सिरमौऱ , 370 करोड़ रूपये मेडिकल कॉलेज नहान के लिए , 6946.99 करोड़ रूपये रेणुका बिजली डैम के लिए , 5000 करोड़ रूपये मेडिकल डिवाइस पार्क नालागड़ के लिए , 382 मेगावॉट सुन्नी पावर प्रोजेक्ट के लिए 2614.51 करोड़ रूपये और 2730 करोड़ रूपये परमाणु शिमला फोरलेन के लिए केन्द्र से स्वीकृत करवाए गए। उन्हांने प्रदेश सरकार पर अरोप लगाया कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से हिमाचल प्रदेश में लगभग 500 से ज्यादा स्कूल बंद कर दिए गए , कांग्रेस सरकार ने वो स्कूल भी बंद कर दिए जो पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रो प्रेम कुमार धूमल, स्वर्गीय वीरभद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समय से खुले थे। 
कांग्रेस की इस सरकार ने सैकड़ों स्वास्थ्य संस्थान भी बंद कर दिए, जिनमें प्राइमरी हेल्थ सेंटर, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर शामिल है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अभी तक पिछले 16 महीने में एक भी नया स्कूल व कोई स्वास्थ्य संस्थान नहीं खोला। इस सरकार को डी-नोटीफाई सरकार के रूप में जाना जाएगा। विधायक बलवीर वर्मा ने कहा कि जहां तक हिमाचल की बात करे तो उन्होंने एक भी टनल या पुल का निर्माण नहीं किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शिमला में दूसरी टनल का निर्माण करवाया। 
वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए कई नई योजना लेकर आए जिसमें शिमला स्मार्ट सिटी के लिए करीब 703 करोड़ रूपये केन्द्र से स्वीकृत हुए। स्मार्ट सिटी के लिए जो भी पैसा आया वो केन्द्र की देन है। बलवीर वर्मा ने आरोप लगाया कि कांगेस पार्टी सत्ता हड़पने के लिए जनता से झूठे वायदे करके आई थी, इन्होंने कहा था कि पहली कैबिनेट में हिमाचल प्रदेश के सभी वर्ग के कर्मचारियों को पेंशन, हिमाचल की सभी महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देंगे, किसानों से गोबर खरीदेंगे, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे, लेकिन कांग्र्रेस की सरकार द्वारा एक भी गारंटी पूरी नहीं की गई। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जिस तरह 2022 में हिमाचल की भोली-भाली जनता को ठगा उसी तरह 2024 में भी ठग कर वोट हड़पना चाहती है, लेकिन अब प्रदेश की जनता उनके सभी हथकडों को समझ चुकी है कि ठगों की सरकार लम्बी देर तक नहीं चलने वाली है। देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार तीसरी बार बनने जा रही हैं और प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार जल्दी ही बनने जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow