लोक निर्माण मंत्री ने स्कूल वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मेधावी छात्रों को वितरित किये टैबलेट 

लोक निर्माण मंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चलाहल में आयोजित विद्यालय के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार और टैब वितरित किये। उन्होंने बताया कि टैब वितरण के लिए प्रदेश में 7520 छात्राएं चयनित की गई हैं जिसमें जिला शिमला से 909 छात्राएं और शिमला ग्रामीण से 182 छात्राएं शामिल हैं

Jan 9, 2024 - 19:39
Jan 9, 2024 - 19:39
 0  9
लोक निर्माण मंत्री ने स्कूल वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मेधावी छात्रों को वितरित किये टैबलेट 
 
यंगवार्ता न्यूज़ -  शिमला  09-01-2024
लोक निर्माण मंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चलाहल में आयोजित विद्यालय के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार और टैब वितरित किये। उन्होंने बताया कि टैब वितरण के लिए प्रदेश में 7520 छात्राएं चयनित की गई हैं जिसमें जिला शिमला से 909 छात्राएं और शिमला ग्रामीण से 182 छात्राएं शामिल हैं। उन्होंने सभी छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि हम सबने मिलकर एक नए हिमाचल का निर्माण करना है और हिमाचल प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना हम सबका परम दायित्व है। 
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पूरे देश रोल मॉडल बनकर उभर रहा है। प्रदेश में बेहतर शिक्षा संस्थान और चिकित्सा संस्थान हैं जिनमें आईआईटी मंडी, आईआईएम सिरमौर, प्रदेश में तीन मेडिकल कॉलेज, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर आदि शामिल हैं और यहाँ से निकलकर होनहार छात्र-छात्राएं देश के कोने-कोने में प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल पुरे भारत में अग्रणी भूमिका निभा रहा है किन्तु बदलते समय के साथ यह आवश्यक है कि शिक्षकों की भी समय-समय पर ट्रेनिंग होती रहे जिससे वह विद्यार्थियों को समय अनुसार प्रतियोगिता के लिए तैयार करवा सके। 
उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के दृष्टिगत वर्तमान प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों में आत्मविश्वास को बढ़ावा देने पहली कक्षा से ही अंग्रेजी माध्यम में पढाई करवाई जाएगी ताकि छात्रों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओँ का बेहतर ज्ञान हो और वह आगे चलकर वह प्रतिस्पर्धा में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले सकें। इसके अतिरिक्त, सरकारी स्कूलों में वर्दी भी अपने हिसाब से ले सकेंगे जिसके लिए एसएमसी को अधिकृत किया गया है। 
उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चलाहल के लिए कबड्डी और खो-खो मैट देने की भी घोषणा की। पुरस्कार वितरण समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले छात्रों के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल मैदान के लिए पूर्व में 20 लाख रुपए दिए गए थे जिसका कार्य भी जारी है और आने वाले समय में इस कार्य को पूरा करवाने में पूरा सहयोग दिया जायेगा ताकि छात्रों को बेहतर खेल सुविधा मिले। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow