शिक्षा के साथ खेलकूद भी अनिवार्य , पुरूष वर्ग की राज्य स्तरीय आईटीआई खेल प्रतियोगिता में बोले , डीसी सुमित खिमटा

33 वीं राज्य स्तरीय पुरुष आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता आज नाहन स्थित आईटीआई परिसर में संपन्न हुई।इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के करीब 400 विद्यार्थियों ने खो-खो, वॉलीबॉल , बास्केटबॉल , बैडमिंटन और कबड्डी आदि प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताएं भी विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हैं

Apr 20, 2024 - 19:23
Apr 20, 2024 - 19:49
 0  13
शिक्षा के साथ खेलकूद भी अनिवार्य , पुरूष वर्ग की राज्य स्तरीय आईटीआई खेल प्रतियोगिता में बोले , डीसी सुमित खिमटा
 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  20-04-2024
33 वीं राज्य स्तरीय पुरुष आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता आज नाहन स्थित आईटीआई परिसर में संपन्न हुई।इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों के करीब 400 विद्यार्थियों ने खो-खो, वॉलीबॉल , बास्केटबॉल , बैडमिंटन और कबड्डी आदि प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताएं भी विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन वास करता है। सुमित खिमटा ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और युवाओं को अपनी उर्जा राष्ट्र निर्माण में लगानी चाहिए। सुमित खिमटा ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव में युवाओं की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह चुनाव में मतदान करें और अपने आपको लोकतांत्रिक प्रणाली का हिस्सा बनाये रखें। उन्होंने कहा कि युवाओं को इन चुनावों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए ताकि देश में मजबूत सरकार का गठन हो सके। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि सभी युवा अपने-अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों को एक जून को होने वाले मतदान के लिए अवश्य ही प्रेरित करें। 
खो-खो में आईटीआई मंडी ने ऊना को पराजित किया। 33वीं राज्य स्तरीय आईटीआई पुरुष खेलकूद प्रतियोगिता के खो-खो के मुकाबले में आईटीआई मंडी ने आईटीआई ऊना को 15-5 से पराजित कर खिताब हासिल किया। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में आईटीआई चंबा ने आईटीआई मंडी को 3-2 से हराया। बैडमिंटन के मुकाबले में आईटीआई ऊना ने आईटीआई सिरमौर को 2-0 से पराजित किया।  कबड्डी के मुकाबले में आईटीआई सोलन ने आईटीआई शिमला को गोल्डन स्कोर में एक प्वाइंट से पराजित किया। 
इसी प्रकार बास्केटबॉल में आईटीआई हमीरपुर ने आईटीआई मंडी को  39-35 से हराया। आईटीआई नाहन के प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त सिरमौर को शॉल-टोपी और भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य अशरल अली ने इस अवसर पर प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी और विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow