युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखकर ही एक स्वस्थ समाज व सशक्त राष्ट्र निर्माण संभव :  उपायुक्त 

समूचे देश व प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर में आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर जिला के लोगों को नशे के दुष्प्रभावों व इसकी रोकथाम बारे जागरूक किया गया। इसके अलावा नशे की अवैध तस्करी की रोकथाम बारे भी लोगों को जागरूक किया

Jun 26, 2024 - 16:10
 0  19
युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखकर ही एक स्वस्थ समाज व सशक्त राष्ट्र निर्माण संभव :  उपायुक्त 

अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर जिला के लोगों को किया जागरूक

नशे के दुष्प्रभावों व रोकथाम के लिए जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

यंगवार्ता न्यूज़ - रिकांग पियो    26-06-2024

समूचे देश व प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर में आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर जिला के लोगों को नशे के दुष्प्रभावों व इसकी रोकथाम बारे जागरूक किया गया। इसके अलावा नशे की अवैध तस्करी की रोकथाम बारे भी लोगों को जागरूक किया गया।

उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस का विषय ‘साक्ष्य स्पष्ट हैः रोकथाम में निवेश करें’ रखा गया है जिसके तहत नशे की अवैध तस्करी की रोकथाम करना व नशीली दवाओं के दुरूपयोग से आम लोगों को जागरूक कर एक स्वस्थ व सशक्त समाज का निर्माण करना है।

उपायुक्त ने कहा कि नशे की बुराई पर शिकंजा कसने के लिए समाज में इसके विरूद्ध संवेदनशीलता, सतर्कता और जागरूकता बढ़ाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस दिवस के आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाना व नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करना है। 

युवा हमारी भावी पीढ़ी है तथा एक स्वस्थ राष्ट्र निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका होती है। इसलिए, हमारा यह दायित्व बनता है कि हम युवाओं को नशे से दूर रखने में अपनी भूमिका अदा करें व अपने परिवार की युवा-पीढ़ी को नशे से दूर रखें।

नशा निवारण दिवस के अवसर पर उपायुक्त कार्यालय से पंजाब नैशनल बैंक तक एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसे उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ व आई.टी.आई रिकांग पिओ के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी की रोकथाम विषय पर वेबिनार का भी आयोजन किया गया जिसमें गूगल मीट के माध्यम से जिला के अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow