पुलिस वर्दी में फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में शेयर नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी , डीजीपी ने दिए निर्देश

हिमाचल प्रदेश पुलिस कर्मियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस की वर्दी में फोटो और वीडियो डालना भारी पड़ेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्दी में पुलिस कर्मियों द्वारा फोटो, वीडियो, रील बनाने और अपलोड करने पर पुलिस मुख्यालय द्वारा रोक लगा दी गई है। ऐसे में अब नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। हिमाचल पुलिस के डीजीपी डा. अतुल वर्मा ने इस बारे में आदेश जारी किए हैं

May 28, 2024 - 14:53
May 28, 2024 - 15:03
 0  21
पुलिस वर्दी में फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में शेयर नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी , डीजीपी ने दिए निर्देश

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  28-05-2024

हिमाचल प्रदेश पुलिस कर्मियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस की वर्दी में फोटो और वीडियो डालना भारी पड़ेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्दी में पुलिस कर्मियों द्वारा फोटो, वीडियो, रील बनाने और अपलोड करने पर पुलिस मुख्यालय द्वारा रोक लगा दी गई है। ऐसे में अब नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। हिमाचल पुलिस के डीजीपी डा. अतुल वर्मा ने इस बारे में आदेश जारी किए हैं। 
अधिसूचना के अनुसार कुछ पुलिस अधिकारी/ कर्मी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्दी में ऐसी तस्वीरें, वीडियो, रील या कहानियां पोस्ट/ अपलोड कर रहे हैं, जो पुलिस कर्तव्यों से संबंधित नहीं हैं। यह आचरण पुलिस विभाग के नियमों और मानदंडों के खिलाफ है। पुलिस की वर्दी जनता के प्रति प्रतिबद्धता, समर्पण और जवाबदेही का प्रतीक है। ऐसे में, यह जरूरी है कि किसी भी सार्वजनिक या डिजिटल मंच पर इसका उपयोग बंद हो। 
उधर, पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के फोटो और वीडियो से पुलिस की छवि खराब होती है। उन्होंने सभी जिला पुलिस एसपी, कमांडेंटों, यूनिट प्रभारियों और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने आदेश और नियंत्रण के तहत सभी कर्मियों को वर्दी में फोटो, वीडियो, रील के निर्देशो का सख्ती से पालन करवाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow