24 दिसंबर को नाहन पहुंचेगा श्री राम मंदिर अयोध्या से पूजित अक्षत का कलश , जगन्नाथ मंदिर में होगा स्थापित 

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह समिति नाहन की बैठक जगन्नाथ मंदिर में समिति के जिला संयोजक वीरेंद्र कुमार की अगुवाई में आयोजित की गई। इस अवसर पर जिला संयोजक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अयोध्या धाम से पूजित अक्षत जिला में पहुंच चुके हैं और अब यह अक्षत जिला के 6 ग्रामीण इकाइयों और दो शहरी इकाइयों तक पहुंचाने का कार्य शुरू किया जा रहा

Dec 20, 2023 - 18:44
Dec 20, 2023 - 18:49
 0  58
24 दिसंबर को नाहन पहुंचेगा श्री राम मंदिर अयोध्या से पूजित अक्षत का कलश , जगन्नाथ मंदिर में होगा स्थापित 
 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  20-12-2023
श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह समिति नाहन की बैठक जगन्नाथ मंदिर में समिति के जिला संयोजक वीरेंद्र कुमार की अगुवाई में आयोजित की गई। इस अवसर पर जिला संयोजक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अयोध्या धाम से पूजित अक्षत जिला में पहुंच चुके हैं और अब यह अक्षत जिला के 6 ग्रामीण इकाइयों और दो शहरी इकाइयों तक पहुंचाने का कार्य शुरू किया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि श्री राम जन्मभूमि अयोध्या स्थित बन रहे श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या से देश भर के लिए पूजित अक्षत भेजे गए हैं और यह प्रत्येक घर तक राम भक्तों द्वारा पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और शहरी इकाइयां यह अक्षत जिला के प्रत्येक मंदिर , मठ और गुरुद्वारे तक पहुंचाएंगे और पूजित अक्षत कलश के माध्यम से फिर यह अक्षत प्रत्येक घर तक पहुंच जाएंगे। 
उन्होंने कहा कि साथ ही 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रत्येक घर को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है। इस अवसर पर नाहन इकाई के संयोजक रघुवीर सिंह , संरक्षक प्रकाश बंसल , मार्गदर्शक साक्षी चैतन्य आदि ने बताया कि नगर के पूजित अक्षत का कलश नाहन नगर में रविवार 24 दिसंबर को प्रातः 11:00 बजे काली स्थान मंदिर में दर्शन के लिए रखा जाएगा। 
उसके पश्चात यह कलश ढोल नगाड़ों , भजन , कीर्तन के साथ कलश यात्रा के माध्यम से पूरे शहर में भ्रमण कर जगन्नाथ मंदिर में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहां से यह पूजित अक्षत तेली मोहल्ला स्थित हनुमान मंदिर , बाला सुंदरी मंदिर , शिव मंदिर ,  काली स्थान मंदिर ,  हनुमान मंदिर , लक्ष्मी नारायण मंदिर , रानी ताल स्थित शिव मंदिर , रघुनाथ मंदिर , सनातन धर्म मंदिर , गुरुद्वारा साहिब , वाल्मीकि मंदिर और रविदास मंदिर आदि स्थानों पर राम भक्तों द्वारा पहुंचाया जाएगा। 
इस अवसर पर समिति के सदस्य विजय चौरिया , मनीराम पुंडीर , अजय बंसल , सुरेंद्र हिंदुस्तानी , अरुण कुमार ,  अनिल शर्मा , सुनील , गौरव अत्री , संजय गोयल , प्रदीप सहोतरा , अनिल शर्मा और भगत राम आदि उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow