आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है कांग्रेस , चुनाव के ठीक पहले सम्मान निधि के फॉर्म भरवा रही सरकार : जयराम ठाकुर

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। कांग्रेस चुनाव के समय प्रदेश के लोगों के साथ धोखा करके जन समर्थन हासिल करना चाहती है। इसीलिए चुनाव आते ही वह बड़ी-बड़ी बातें और घोषणाएं करती है, झूठी गारण्टियां देती है और चुनाव के बाद भूल जाती है। कांग्रेस को भूलना नहीं चाहिए कि झूठ और फ़रेब की राजनीति ज्यादा दिन तक नहीं चलती है। कांग्रेस का भांडा फूट चुका है

Mar 17, 2024 - 18:49
Mar 17, 2024 - 18:57
 0  37
आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है कांग्रेस , चुनाव के ठीक पहले सम्मान निधि के फॉर्म भरवा रही सरकार : जयराम ठाकुर
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  17-03-2024
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। कांग्रेस चुनाव के समय प्रदेश के लोगों के साथ धोखा करके जन समर्थन हासिल करना चाहती है। इसीलिए चुनाव आते ही वह बड़ी-बड़ी बातें और घोषणाएं करती है, झूठी गारण्टियां देती है और चुनाव के बाद भूल जाती है। कांग्रेस को भूलना नहीं चाहिए कि झूठ और फ़रेब की राजनीति ज्यादा दिन तक नहीं चलती है। कांग्रेस का भांडा फूट चुका है। प्रदेश के लोग कांग्रेस को जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं। 
इस बार के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का पता ही नहीं चलेगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने विधान सभा आम चुनाव के समय कांग्रेस ने हिमाचल में दस गारंटियां दी और उन्ही  झूठी गारंटियों के नाम पर सरकार में आई। उन गारंटियों में एक गारंटी प्रदेश की 18 से 60 साल की महिलाओं को 1500 रुपए महीना देने की गारंटी भी थी। जिसके लिए कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश की माताओं-बहनों से नकली फॉर्म भी भरवा लिए थे। सत्ता में आने के डेढ़ साल बाद तक सरकार ने कोई काम नहीं किया और जब चुनाव की तारीख एकदम नज़दीक आ गये तो बिना बजट में इस योजना का प्रावधान किए महिलाओं को फिर से 1500 रुपए देने की घोषणा कर दी और फॉर्म भरवाना शुरू कर दिया है। 
आचार संहिता लगने के बाद भी कांग्रेस सरकार द्वारा इस तरह के महिलाओं के साथ धोखा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने पहले  विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश की माताओं बहनों से महिला सम्मान निधि के फॉर्म भरवा रहे थे और अब जब लोक सभा चुनाव सिर पर है तो फिर से बिना बजट में योजना के लिए पैसों का प्रावधान किए ही फिर से फॉर्म भरवा रही है। इसी से कांग्रेस सरकार की नीति और नीयत पर सवाल उठ रहे हैं। 
चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा मातृ शक्ति से साथ फिर से धोखा करने के साथ आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग सब समझ चुके हैं इसलिए कांग्रेस के हथकंडे अब नहीं चलने वाले हैं। लोकसभा के चुनाव में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चल रही है। इसीलिए हिमाचल प्रदेश के लोग भाजपा को भारी बहुमत देगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow