सिरमौर में शतकवीर मतदाताओं को सम्मानित करेगा निर्वाचन आयोग , 27 अप्रैल को  होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम : सुमित खिमटा

सिरमौर जिला में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के अन्तर्गत 100 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को सम्मानित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। जिला स्तरीय कार्यक्रम 27 अप्रैल को नाहन के एसएफडीए हॉल में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में नाहन क्षेत्र के 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित किया जायेगा

Apr 22, 2024 - 17:44
Apr 22, 2024 - 18:07
 0  19
सिरमौर में शतकवीर मतदाताओं को सम्मानित करेगा निर्वाचन आयोग , 27 अप्रैल को  होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम : सुमित खिमटा
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  22-04-2024
सिरमौर जिला में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के अन्तर्गत 100 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को सम्मानित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। जिला स्तरीय कार्यक्रम 27 अप्रैल को नाहन के एसएफडीए हॉल में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में नाहन क्षेत्र के 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित किया जायेगा। विधानसभा सभा क्षेत्रों के स्तर पर भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने यह जानकारी आज सोमवार को नाहन में प्रदान की है। 
सुमित खिमटा ने कहा कि “मतदान का त्यौहार, सिरमौर है तैयार“ शीर्षक से जिला स्तरीय सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत इस जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र की मजबूती में अपनी अहम भूमिका निभा सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में 100 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ मतदाताओं के अलावा दिव्यांगजन मतदाताओं को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही नव मतदाताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित गया है। 
सुमित खिमटा ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर आधार पंजीकरण, स्वास्थ्य जांच शिविर, वोट पंजीकरण आदि सुविधाओं के साथ-साथ सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित की जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग वोट के महत्व के बारे में जागरूक हो सकें। इसके अलावा एक सिग्नेचर कैंपेन भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।  इस कार्यक्रम में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, स्वंय सहायता समूहों की सदस्य, आंगनवा़ड़ी और आशा वर्कर, युवक मण्डल के सदस्यों सहित जे.बी.टी., आई.टी.आई. व अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी भी भाग लेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow