जीवन बचाने के लिए आगे आये टीए सैनिक , रक्तदान अभियान के तहत एकत्रित किया 97 यूनिट रक्त

118 इन्फेंट्री बटालियन (टीए) जिसे आम तौर पर नागपुर टेरियर्स के नाम से जाना जाता है, ने सैन्य अस्पताल शिमला, आईजीएमसी शिमला, एनसीसी जीपी मुख्यालय शिमला और 133 इकोलॉजिकल (टीए) डोगरा के साथ मिलकर प्रादेशिक सेना प्लैटिनम जुबली मनाने के लिए 'रक्तदान अभियान' चलाया। टेरियर्स के नाम से जाने जाने वाले टीए सैनिकों ने जीवन बचाने के नेक काम के लिए रक्तदान किया। 7 एचपी ( आई ) कंपनी एनसीसी शिमला के उत्साही एनसीसी कैडेटों की भागीदारी जबरदस्त थी

Oct 9, 2024 - 19:20
 0  8
जीवन बचाने के लिए आगे आये टीए सैनिक , रक्तदान अभियान के तहत एकत्रित किया 97 यूनिट रक्त

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला   09-10-2024

118 इन्फेंट्री बटालियन (टीए) जिसे आम तौर पर नागपुर टेरियर्स के नाम से जाना जाता है, ने सैन्य अस्पताल शिमला, आईजीएमसी शिमला, एनसीसी जीपी मुख्यालय शिमला और 133 इकोलॉजिकल (टीए) डोगरा के साथ मिलकर प्रादेशिक सेना प्लैटिनम जुबली मनाने के लिए 'रक्तदान अभियान' चलाया। टेरियर्स के नाम से जाने जाने वाले टीए सैनिकों ने जीवन बचाने के नेक काम के लिए रक्तदान किया। 7 एचपी ( आई ) कंपनी एनसीसी शिमला के उत्साही एनसीसी कैडेटों की भागीदारी जबरदस्त थी। 
सैन्य अस्पताल में नियमित जांच के लिए पहुंचे पूर्व सैनिकों ने भी स्वेच्छा से दान दिया। कुल सत्तानवे यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। ब्लड बैंक विभाग के प्रमुख डॉ. संदीप के नेतृत्व में इंद्रा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के अधिकारियों की टीम ने दान के लाभों पर व्याख्यान देकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, युवाओं को प्रेरित किया और प्रादेशिक सेना बिरादरी को शानदार सफलता की शुभकामनाएं दीं। प्रादेशिक सेना 09 तारीख को अपना स्थापना दिवस मनाती है। 
अक्टूबर हर साल। यह वर्ष विशेष है क्योंकि इसने इस नागरिक सेना के अस्तित्व के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। एक पखवाड़े पहले जयंती समारोह के हिस्से के रूप में उसी इकाई ने युवा छात्रों को ग्रह को बचाने के प्रति जागरूक करने के लिए आर्मी ट्रेनिंग कमांड के पास सेंट थॉमस स्कूल में 500 से अधिक पौधे वितरित करके ग्रीन-ए-थॉन का आयोजन किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow