प्रदेश सरकार प्रत्येक बच्चे तक गुणात्मक शिक्षा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध :  हर्षवर्द्धन चौहान

उद्योग, संसदीय कार्य तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक बच्चे तक गुणात्मक शिक्षा पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध

Oct 1, 2024 - 12:53
 0  11
प्रदेश सरकार प्रत्येक बच्चे तक गुणात्मक शिक्षा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध :  हर्षवर्द्धन चौहान

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन    01-10-2024

उद्योग, संसदीय कार्य तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक बच्चे तक गुणात्मक शिक्षा पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार जहां एक ओर शिक्षा अधोसंरचना को मज़बूत करने पर बल दे रही है। 

वहीं दूसरी ओर भविष्य की ज़रूरतों के अनुरूप नए पाठ्यक्रम भी आरम्भ किए जा रहे है। उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति के अनुरूप संस्कार प्रदान करें। उन्होंने कहा कि संस्कारयुक्त शिक्षा ही युवा पीढ़ी को उत्तरदायी नागरिक बनाने में सहायक सिद्ध होती है।

हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि सोलन ज़िला ने देश में औद्योगिक क्षेत्र के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ उपमण्डल की ग्राम पंचायत मंझोली के घीड़ तथा तेलीवाल गांव में मेडिकल डिवाइस पार्क का निर्माण किया जा रहा है जिसमें निकट भविष्य में कई इकाईयां स्थापित होंगी। 

इसके निर्माण से प्रदेश के युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर उद्योग स्थापित करने और उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार यथासम्भव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि पाठशाला भवन के नवीनीकरण पर पी एण्ड जी कम्पनी द्वारा सामुदायिक सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत लगभग 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

इस अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्ष वन्दना बसंल एवं पार्षदगण, पुलिस अधीक्षक बद्दी इलमा अफ़रोज़, उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ राजकुमार, कृषि उपज विपणन समिति सिरमौर के अध्यक्ष सीता राम, राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक नालागढ़ के प्रधानाचार्य विपिन शर्मा, पी एण्ड जी बद्दी कम्पनी के प्लांट मैनेजर अनुज पहवा तथा जीनू मारीया, राउंड टेबल इंडिया के एरिया चेयरमेन अंतरप्रित सिंह सहित अन्य व्यक्ति एवं अध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow